साजिद-वाजिद फेम के संगीतकार Wajid Khan का 42 वर्ष की आयु में निधन हो गया.

सुपरस्टार सलमान खान की फिल्मों जैसे वांटेड, दबंग और एक था टाइगर में अपने काम के लिए लोकप्रिय संगीत निर्देशक जोड़ी साजिद-वाजिद के गायक-संगीतकार वाजिद खान का कोरोनवायरस के कारण सोमवार को शहर के अस्पताल में 42 साल की उम्र में निधन हो गया है। इस खबर की पुष्टि गायक सोनू निगम ने की, जिन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “मेरे भाई वाजिद ने हमें छोड़ दिया।”

संगीतकार सलीम मर्चेंट ने पीटीआई से कहा, “वाजिद खान को कई स्वास्थ्य समस्याएँ थे। उनको किडनी समस्याएँ थे। और कुछ समय पहले उनका प्रत्यारोपण हुआ था। लेकिन हाल ही में उन्हें किडनी के संक्रमण के बारे में पता चला… वाजिद खान का COVID-19 टेस्ट भी पॉजिटिव आया था। वह पिछले चार दिनों से वेंटिलेटर पर थे, बाद में उसकी स्थिति खराब होने लगी थी। किडनी में संक्रमण की शुरुआत थी और फिर वह गंभीर हो गया था। “

करियर:

साजिद-वाजिद ने 1998 में सलमान खान-स्टारर प्यार किया तो डरना क्या, के साथ अपने करियर की शुरुआत की और कई फिल्मों में उनके साथ काम किया, जिनमें तेरे नाम, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर और दबंग फ्रैंचाइज़ शामिल हैं।

साजिद के साथ वाजिद ने सिंगिंग रियलिटी शो – सा रे गा मा पा 2012 और सा रे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार में मेंटर के रूप में काम किया और टेलीविजन रियलिटी शो Bigg Boss 4 और Bigg Boss6 के लिए टाइटल ट्रैक बनाया।

हाल ही में, उन्होंने सलमान द्वारा गाए गए एकल भाई भाई की रचना की, जिसने सांप्रदायिक सद्भाव के संदेश को बढ़ावा दिया। यह गाना अभिनेता ने ईद पर अपने यूट्यूब चैनल पर जारी किया था।

https://youtu.be/bU7ICJPPlYQ

अवार्ड्स:

Mirchi Music Awards, Filmfare Award, Zee Cine Awards, Jio Filmfare Awards, Star Screen Award etc.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *